फिजिकल रिलेशनशिप क्या होता है ? - पूरी जानकारी हिंदी में - Physical Relationship Kya Hota Hai - What is Physical Relationship

फिजिकल रिलेशनशिप क्या होता है ? - पूरी जानकारी हिंदी में - Physical Relationship Kya Hota Hai - What is Physical Relationship

 

फिजिकल रिलेशनशिप क्या होता है ? - Physical Relationship Kya Hota Hai - What is Physical Relationship

Relationship Tips : शरीर से शरीर का मिलन ही फिजिकल रिलेशनशिप कहलाता है । Physical Relationship यानी शारीरिक संबंध । जिसमें दो शरीर एक दूसरे के साथ मिल जाते हैं यानी पति पत्नी या स्त्री पुरुष जब शरीर से एक दूसरे के हो जाते हैं तब उनके शरीर के मिलन को फिजिकल रिलेशनशिप कहा जाता है ?


फिजिकल रिलेशनशिप क्या होता है ? - Physical Relationship Kya Hota Hai

 
जब शादी होती है एक लड़के और लड़की की जब शादी के बाद दोनों एक दूसरे से मिलते हैं । पहली बार जब दोनों का एक दूसरे से मिलन होता है । यानी पति पत्नी जब एक दूसरे से शारीरिक संबंध बनाते हैं सेक्स करते हैं शरीर से शरीर का मिलन होता है इसी को शारीरिक संबंध या फिजिकल रिलेशनशिप कहा जाता है।
 
फिजिकल रिलेशनशिप में शरीर से शरीर का मिलन होता है पति पत्नी एक दूसरे के अंगों को प्यार करते हैं सहलाते हैं चुंबन करते हैं । एक दूसरे के शरीर को प्यार करना सहलाना चुंबन करना आदि क्रिया करना, सेक्स करना यह सब फिजिकल रिलेशनशिप कहलाता हैं। Physical Relationship इंटिमेट होना भी कहलाता है।
 

फिजिकल रिलेशनशिप क्या होता है ? - Physical Relationship Kya Hota Hai - What is Physical Relationship


शादी से पहले फिजिकल रिलेशन नहीं बनाना चाहिए?


फिजिकल रिलेशन आजकल के कुछ नौजवानों में शादी से पहले ही तेजी से बढ़ रहा है जो कि बहुत ही गलत है।
कुछ लोग अपने पार्टनर के साथ शादी से पहले ही फिजिकल रिलेशन बनाने को महत्व दे रहे हैं । जो कि बिल्कुल ही गलत है शादी से पहले Physical Relation बनाना लड़कों से ज्यादा लड़कियों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। 
 
क्योंकि आजकल यह बहुत देखने को मिलता है कि एक लड़का लड़की दोस्त बनते हैं फिर बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड बनते हैं फिर एक दूसरे से शादी का वादा करते हैं । शादी करेंगे और शादी से पहले ही फिजिकल रिलेशनशिप बना लेते हैं और उसके बाद शादी से पहले ही रिश्ता तोड़ देते हैं । ऐसे में Physical Relation बनने के बाद एक लड़की के लिए बहुत ही बुरा साबित हो जाता है परिवार से या समाज से लड़की को अलग कर दिया जाता है उसे गंदी नजरों से देखा जाता है । लड़के का तो ज्यादा कुछ नहीं बिगड़ता । लेकिन लड़की के लिए यह बहुत ही बुरा हो जाता है 
 
लड़कियों को ध्यान रखना चाहिए अपने बॉयफ्रेंड के साथ शादी से पहले फिजिकल रिलेशन में नहीं जाना चाहिए । उन्हें हर हाल में मना करनी चाहिए । जो सच्चे प्यार करते हैं वह कभी भी शादी से पहले अपने पार्टनर के साथ फिजिकल रिलेशन नहीं बनाएंगे । और जिनका प्यार झूठा है और जो केवल शारीरिक प्यार को ही महत्व देते हैं वही फजिकल रिलेशन बनाते हैं Physical Relation शादी से पहले कभी भी नहीं बनाना चाहिए खासकर यह बात लड़कियों को ध्यान देना चाहिए।
 
 

फिजिकल रिलेशनशिप क्या होता है ? - Physical Relationship Kya Hota Hai - What is Physical Relationship


शादी से पहले फिजिकल रिलेशन बनाने से बचना चाहिए  ?


क्योंकि बहुत सारे लड़के ऐसे होते हैं जो अपनी गर्लफ्रेंड से शादी का वादा करके Physical Relation बना लेते हैं और बाद में शादी के वादे से मुकर जाते हैं । जिससे बाद में लड़की को बहुत पछतावा होता है और जिंदगी बर्बाद होने का डर रहता है क्योंकि आजकल स्मार्टफोन कैमरा का जमाना है जो कि बहुत तेजी से बढ़ रहा है । ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ इंटीमेट होते हैं फिजिकल रिलेशन बनाते हैं और आपके पार्टनर उन इंटिमेट पल को कैमरे में कैद कर लेते हैं । 
 
 
 
फिजिकल रिलेशनशिप क्या होता है ? - Physical Relationship Kya Hota Hai - What is Physical Relationship

 
 
और जब कभी बाद में आपके पार्टनर आपको छोड़ कर चले जाते हैं या आपका ब्रेकअप हो जाता है । तो ऐसे में आपका पार्टनर आपको तंग करने या परेशान करने के लिए उन इंटिमेट सीन्स: जो उसने अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड किया है या कैमरे में रिकॉर्ड किया है उसको आप को बदनाम करने के लिए इस्तेमाल कर सकता है । इसलिए अपने पार्टनर के साथ शादी से पहले Physical Relation बनाने से बचना चाहिए हमेशा शादी के बाद ही फिजिकल रिलेशन बनाना चाहिए ?

क्या प्यार में फिजिकल फोन जरुरी है ?


अगर आप गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड है तो ऐसे मैं आपको प्यार में फिजिकल होने की जरूरत नहीं है । क्योंकि प्यार को दर्शाने की लिए हमें फिजिकल होने की जरुरत नहीं पड़ती । प्यार एक एहसास होता है प्यार को कई तरीकों से एहसास कराया जाता है जिनमें खासकर बातचीत, इच्छाएं पूरी करना, रिस्पेक्ट देना, केयर करना, फीलिंग्स शेयर करना, एवं फिजिकल होना आदि। यह सभी प्यार को एहसास कराने के तरीके हैं । 

लेकिन इनमें फिजिकल होना है यह तरीका केवल पति पत्नी के लिए लागू होता है । ऐसे लोग जिनकी शादी नहीं हुई है जो गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड है उन्हें अपने प्यार को एहसास कराने के लिए फिजिकल होने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं है ।

फिजिकल होना यह सबसे प्राइवेट मोमेंट है इसे केवल पति पत्नी ही कर सकते हैं । जिनकी शादी नहीं हुई है ऐसे लोग को फिजिकल कभी नहीं होना चाहिए । क्योंकि किसी भी खास वजह से गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड में दोनों में से कोई एक अपने रिश्ते को तोड़ कर जिंदगी में आगे बढ़ जाता है तो ऐसे में बहुत सारी मुसीबततो का सामना करना पड़ सकता है खासकर एक लड़की के लिए । जैसा कि हमने आपको पहले बताया अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो  आपको किसी भी कीमत पर शादी से पहले फिजिकल नहीं होना चाहिए ।


Conclusion - Physical Relationship Kya Hota Hai


तो हमें उम्मीद है आपको हमारी यह जानकारी Physical Relationship Kya Hota Hai अच्छी लगी होगी । अगर आपके मन में कोई और सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post