अपने प्यार को भुलाने के लिए करे ये 7 काम - आपकी ज़िन्दगी बेहतर हो जाएगी

अपने प्यार को भुलाने के लिए करे ये 7 काम - आपकी ज़िन्दगी बेहतर हो जाएगी । Apne Pyar Ko Kaise Bhulaye । Pyar Ko Bhulane Ke Tarike

 

अपने प्यार को भुलाने के लिए करे ये 7 काम - आपकी ज़िन्दगी बेहतर हो जाएगी । Apne Pyar Ko Kaise Bhulaye । Pyar Ko Bhulane Ke Tarike

 

अपने प्यार को कैसे भुलाए ?- Apne Pyar Ko Kaise Bhulaye

अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और वह आपको धोखा दे रहा है । या फिर उसने आप से ब्रेकअप कर लिया है तो ऐसे में आपका दिल टूट जाता है आप उसको चाह कर भी नहीं भुला पाते हैं । उसकी याद बार-बार आपको सताती है आपको बहुत दुख होता है जब आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं । और वह आपसे सच्चा प्यार नहीं करता है और आपका साथ छोड़ कर चला जाता है । तो ऐसे में आप डिप्रेशन में आ जाते हैं।

 
फिर डिप्रेशन से बाहर निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है। अगर आप अपने प्यार को भुलाना चाहते हैं तो ऐसे में आप बहुत सारे तरीके ढूंढते होंगे । ( Apne Pyar Ko Kaise Bhulaye । Pyar Ko Bhulane Ke Tarike ) अपने दोस्तों से राय लेते होंगे कि आप अपने प्यार को कैसे भुलाए या फिर आप गूगल पर सर्च करते होंगे । यूट्यूब पर वीडियो देखते होंगे लेकिन फिर भी आपके सवालों का जवाब आपको नहीं मिल पा रहा है। तो ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए है आपके सवालों का जवाब । 
 
आप अपने प्यार को कैसे भुला पाएंगे अगर आपके पाटनर ने आपको धोखा दिया है उसने आप से ब्रेकअप कर लिया है तो आप उसे जल्द से जल्द भुलाकर जिंदगी में कैसे आगे बढ़ेंगे । और एक बेहतर इंसान बन पाएंगे इसके लिए हम आपको कुछ उपाय बताएंगे तो आइए जानते हैं अपने प्यार को कैसे भुलाए ?

 

उससे संपर्क ना करें :-

 
जिससे आप प्यार करते थे आप उसके संपर्क में ना रहे उससे कोई भी कांटेक्ट ना रखें । अगर आप किसी भी माध्यम से उससे संपर्क करेंगे या उससे बात करने की कोशिश करेंगे या उससे मिलेंगे या उसके आसपास रहेंगे । तो आप उसे कभी भी नहीं भूल पाएंगे इसलिए यह जरूरी हो जाता है कि अगर आप किसी को भुलाना चाहते हैं । तो आप उससे दूर हो जाएं उससे कोई भी संपर्क ना रखें ।


खुद पर ध्यान दें :-


सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि आप खुद से प्यार करें । जब आप खुद से प्यार करेंगे तो आपको कोई दुखी नहीं कर पाएगा और आप जिंदगी में आगे बढ़ेंगे इंसान को सबसे पहले अपने आप से प्यार करना चाहिए । फिर दूसरों से करना चाहिए अगर आप दूसरों से प्यार करेंगे अगर वह आपको धोखा देगा तो आपको दुख होगा । इसलिए आप अगर खुद से प्यार करेंगे तो सच्चा प्यार करेंगे और खुद से खुद को आप कभी धोखा नहीं दे पाएंगे।  इसलिए खुद को प्यार करें खुश रहे और जिंदगी में आगे बढ़े ।

अकेले रहने से बचे :-

 
अगर आपका ब्रेकअप हो गया है तो ऐसे में आप अपने पार्टनर को भुलाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी यह होगा ।  कि आप अकेले में ना रहे क्योंकि अकेले में आपको आपके पार्टनर की याद सताएगी । इसलिए खुद को बिजी रखें आप चाहे तो अपने परिवार के साथ रहे या दोस्तों के साथ समय बिताएं खुद को किसी भी काम में बिजी रखें । जिससे आपका दिमाग काम काज में बिजी रहेगा और आपके दिमाग में बीती हुई बात याद नहीं आएगी । 


अपना दर्द बाटे :-


अपना गम अपने दोस्तों से शेयर करें दोस्त वह होता है जो दिल के करीब होता है । सभी दोस्त एक जैसे नहीं होते हैं 10 में से कोई एक खास दोस्त ऐसा होता है जो दिल के बेहद करीब होता है । क्लोज होता है उससे आप चाहे तो अपने गम को शेयर कर सकते हैं इससे आपको हल्का महसूस होगा और आप खुश रह पाएंगे । और जिंदगी में आगे बढ़ पाएंगे सभी दोस्तों से अपने गम को शेयर नहीं करना चाहिए जो खास हो उसे शेयर करना चाहिए इससे आपको काफी रिलैक्स फील होगा ।

उससे जुड़ी सभी यादों को दूर करें :-

 
अगर आप अपने पार्टनर को भुलना चाहते हैं तो उससे जुड़ी सभी यादों को दूर करें । उसकी दी हुई कोई गिफ्ट या उससे जुड़ी कोई चीज जैसे उसकी फोटोग्राफ्स लेटर या किसी प्रकार की कोई चीज जो उससे जुड़ी हो उसे अपने से दूर कर दें । जिससे आपको उसकी याद नहीं सताएगी अक्सर पार्टनर से जुड़ी कोई भी सामान आपके पास रह जाती है । तो  वह सामान बार-बार आपको अपने प्यार की याद दिलाती है इसलिए उससे जुड़ी हर चीज को दूर कर दे । जिससे उसको भुलाने में आसानी होगी ।

 

अपने गोल पर फोकस करें :-

 
अपने गोल पर फोकस करें यानी कि अगर आप कोई जॉब करते हैं । या फिर बिजनेस करते हैं तो उस बिजनेस पर फोकस करें या फिर जॉब करते हैं तो जॉब करें या फिर अगर आप स्टूडेंट हैं । तो अपनी लाइफ का कोई गोल बनाएं आपको क्या करना है लाइफ में बिजनेस करना है या कोई ऑफिसर बनना है । कोई गोल फिक्स करें उस पर कार्य करें जिससे आप अपने प्यार को भूल पाएंगे आपका सारा ध्यान आपके काम पर लगा रहेगा । 
 
और आप जिंदगी में आगे बढ़ पाएंगे जिंदगी का कोई ना कोई मकसद होना चाहिए प्यार जिंदगी का मकसद नहीं होता है । हर व्यक्ति का अपना कोई एक लक्ष्य होता है उसे जिंदगी में क्या बनना है क्या करना है इस बात को आप को समझना होगा । जिस दिन आपको आपका गोल पता चल जाएगा उस दिन से आप दुखी कभी नहीं होंगे और जिंदगी में आगे बढ़ेंगे और सब कुछ बेहतर होगा ।

 

परिवार के साथ समय बिताएं :-

 
ब्रेकअप के बाद खुद को अपने प्यार से दूर रखने के लिए या उसको भुलाने के लिए सबसे बेहतर तरीका यह होता है । कि आप अपने आपको अपने परिवार के साथ बिजी रखे उनके साथ समय बिताएं । घूमने फिरने जाए उनके साथ टाइम स्पेंड करें । जिससे आपको बेहतर फील होगा क्योंकि अक्सर ऐसा देखा गया है जब कोई प्यार में पड़ जाता है । तो अपने परिवार दोस्त को भी भूल जाता है उन्हें समय नहीं दे पाता है। 
 
ऐसे में अगर आपका ब्रेकअप हो गया है । तो आप अपने परिवार के साथ समय बिताएं  क्योंकि आपके परिवार आपको अच्छे से समझते हैं  वह शुरू से ही आपके साथ हैं । इसलिए अपने परिवार को महत्व दीजिए और उनके साथ समय बिताएं इससे आपको अच्छा लगेगा और आप खुश रह पाएंगे।


अपनी पसंद का कार्य करें :-

 
खुद को बिजी रखने के लिए खुश रखने के लिए अपनी पसंद का कार्य करें । जैसे अगर आपको कोई खेलकूद पसंद हो तो खेलिए, म्यूजिक सुनना पसंद हो तो म्यूजिक सुनिए जिसे आपको सुकून मिलता हो, खुशी मिलता हो वह कार्य कीजिए। या फिर आपको घूमने फिरने का शौक हो तो आप घूमने फिरने जाइए । आप हर वह कार्य कीजिए जिससे आपको खुशी मिले और आपको बेहतर फील हो ,आप पॉजिटिव रह सके वह कार्य आपको करना चाहिए । इससे आप अपने पास्ट को भुला पाएंगे।

फाइनेंसियल फ्री हो :-


आज के समय में पैसा बहुत जरूरी होता है अगर आपके पास पैसा है तो हर कोई आप से पूछेगा कैसा है। अगर आपके पास पैसा नहीं तो कोई आपको नहीं पूछेगा । दूर से ही इग्नोर कर देंगे इसलिए पैसे कमाने पर फोकस कीजिए । जिंदगी में पैसा हो तो सब अपने हैं। पैसा ना हो तो कोई अपना नहीं है अगर सच कहा जाए तो 10 में से सच्चा प्यार एक का हीं सक्सेसफुल होता है क्योंकि वह सच्चा प्यार होता है ।
 
बाकी 9 पैसे पर डिपेंड होते हैं अगर पैसा नहीं तो प्यार 2 मिनट में ही खत्म हो जाता है । इसलिए आपको पैसे पर फोकस करना चाहिए अगर आप की उम्र 20 से 25 साल है तो आपको पैसे कमाने पर फोकस करना चाहिए । अगर आपके जेब में पैसा रहेगा तो हर कोई आपको पूछेगा हर कोई आप को सपोर्ट करेंगा।
 

Conclusion -  Apne Pyar Ko Kaise Bhulaye । Pyar Ko Bhulane Ke Tarike

 
तो हमें उम्मीद है आपको हमारी यह जानकारी ( Apne Pyar Ko Kaise Bhulaye । Pyar Ko Bhulane Ke Tarike ) अच्छी लगी होगी । अगर आपके मन में कोई और सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद
 
 
 
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post