जब दिल टूट जाए तो क्या करें ? इन 5 टिप्स को अपनाकर जिंदगी को बेहतर बनाए

जब दिल टूट जाए तो क्या करें ? इन 5 टिप्स को अपनाकर जिंदगी को बेहतर बनाए । Jab Dil Tut Jaye To Kya Kare

 

जब दिल टूट जाए तो क्या करें ? इन 5 टिप्स को अपनाकर जिंदगी को बेहतर बनाए । Jab Dil Tut Jaye To Kya Kare

 

जब दिल टूट जाए तो क्या करें । Jab Dil Tut Jaye To Kya Kare

मुझे लगता है कि अब हमें इस रिश्ते को यहीं खत्म कर देनी चाहिए, । अब मैं तुमसे नहीं मिल पाऊंगी क्योंकि मेरा रिश्ता कहीं और तय हो गया है, तुम मुझे बार-बार क्यों इग्नोर कर रहे हो  । ऐसी लाइन आप को न जाने कितनी बार सुनने को मिला होगा अपने दोस्तों से या खुद की जीवन में आप ने महसूस किया होगा । 

 
ऐसा ब्रेकअप के बाद ही होता है जब पार्टनर अपने रिश्ते को खत्म कर देता है । और जिंदगी में आगे बढ़ जाता है। ऐसे में आप डिप्रेशन में चले जाते हैं । अगर आपको भी ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर आपका साथ छोड़ कर चला गया है । और आप उसे भूलना चाहते हैं जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं । Jab Dil Tut Jaye To Kya Kare
 
तो ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिस को अपनाकर आप अपनी जिंदगी में अप्लाई करेंगे तो आप अपने पार्टनर को भुला पाएंगे । और जिंदगी में आगे बढ़ पाएंगे क्योंकि सच्चे प्यार को एक पल से भुलाना इतना आसान नहीं होता । उसके लिए हमें थोड़ी कोशिश करनी पड़ती है। थोड़े समय के साथ सब ठीक हो जाता है । हम जिंदगी में सब कुछ भुला कर आगे बढ़ जाते हैं , तो आइए जानते हैं । ब्रेकअप के बाद अपने पार्टनर को भुलाने के लिए हमें क्या करना चाहिए।

उससे दूरी बना ले :-


जब ब्रेकअप होता है तो दिल टूट जाता है और नेगेटिव विचार दिमाग में आने लगते हैं । ऐसे में अपने आप को डिप्रेशन से बाहर निकालने के लिए आपको अपने पार्टनर को बुलाना पड़ता है । और भुलाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि आप अपने पार्टनर से सारे संपर्क को तोड़ दें जिससे आपको उसकी याद आती हो । उससे कोई भी संपर्क ना करें ना फोन कॉल करें ना चैट करें ना उसे जुड़ी किसी भी याद को अपने पास रखें सब कुछ को मिटा दें । इससे आपको उसको भुलाने में बहुत ही आसानी होगी।

 

परिवार को समय दें::-


अक्सर ऐसा देखा गया है कि जब हम प्यार में पड़ जाते हैं तो हम अपनों को भुला देते हैं । अपनों को समय नहीं दे पाते हैं परिवार से प्यार से बातें करने के लिए हमें समय नहीं मिल पाता है । ऐसा होता है क्योंकि हम प्यार में पड़ जाते हैं और जब वही प्यार हमें धोखा देकर हमसे दूर हो जाता है । तो हमारा दिल टूट जाता है ऐसे में हम अकेले रह जाते हैं तन्हाई में जीने लगते हैं । 
 
तन्हाई में जीने से हमारे मन में बहुत सारे नेगेटिव विचार आ जाते हैं । ऐसे में नेगेटिव चीजों से दूर रहने के लिए सबसे अच्छा उपाय यह होता है । कि हम अपने परिवार के साथ समय बिताएं । परिवार के करीबी लोगों के साथ संपर्क में रहे उनके साथ समय बिताए । घूमने फिरने जाए इंजॉय करें जिससे हमारा दिमाग शांत होगा और हम अपने पास्ट को भुला पाएंगे ।

अपने कैरियर पर ध्यान दें :-


अगर आप स्टूडेंट हैं तो आपको अपने कैरियर पर फोकस करना चाहिए । आपको लाइफ में क्या बनना है क्या करना है आपके जिंदगी के गोल क्या है आपको क्या हासिल करना है आपको जॉब करनी है । या फिर बिजनेसमैन बनना है इस पर आपको फोकस करनी चाहिए । क्योंकि प्यार जिंदगी का पहला मकसद नहीं होता है पहला मकसद होता है हमारी जिंदगी का कि हमें जिंदगी में क्या बनना है । 
 
हमें अपने गोल पर फोकस करना चाहिए । उसके बाद ही अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी करना चाहिए । इसलिए अगर आपका सपना है कोई ऑफिसर बनने का है तो आप उसकी तैयारी करना शुरू कर दीजिए । या फिर आपको बिजनेसमैन बनना है । तो बिजनेस को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाए  बिजनेस कीजिए लाइफ में आगे बढ़ीए  जिंदगी का मकसद होना बहुत जरूरी है । जिंदगी का अगर कोई मकसद ना हो तो जिंदगी यूं ही बेकार की चीजों में कट जाती है । इस बात का हर व्यक्ति को ध्यान रखना चाहिए।

खुद को समय दें :-


जिंदगी में किसी भी कार्य को सक्सेसफुल करने के लिए हमारे दिमाग का शांत रहना बहुत जरूरी होता है । अगर हम पॉजिटिव रहेंगे तो हम किसी भी कार्य को सक्सेसफुल कर पाएंगे । जिंदगी में आगे बढ़ पाएंगे अपने लक्ष्य को पूरा कर पाएंगे अगर आपके मन में नेगेटिव विचार आ रहे हैं । अगर आप अपने पास्ट को नहीं भूल पा रहे हैं । तो कोशिश कीजिए अपने आप को खुश रखे । 
 
अपने पसंद का कार्य कीजिए जैसे अगर आपको मूवी देखना पसंद हो तो मूवीज देखिए म्यूजिक सुनना पसंद हो तो मुझे म्यूजिक सुनिए । या घूमना फिरना पसंद हो तो घूमने फिरने जाइए या कोई भी कार्य जो आपको पसंद हो । जिससे आपको खुशी मिलती हो तो वह कार्य कीजिए आप पॉजिटिव रहेंगे  तो जिंदगी में आगे बढ़ पाएंगे।  और हर कार्य को सक्सेसफुल कर पाएंगे जिंदगी में हर सफलता पा सकेंगे।
 
 

Conclusion :- Jab Dil Tut Jaye To Kya Kare

 
( Jab Dil Tut Jaye To Kya Kare  ) इसको पढ़कर आप अपनी जिंदगी में अप्लाई करें आपकी जिंदगी खूबसूरत हो जाएगी । इसके अलावा परिवार या जिंदगी से जुड़ी कोई और सवाल आपके मन में हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैंं । हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में शेयर करें जैसे व्हाट्सएप फेसबुक ग्रुप पर शेयर करें ताकि उन्हें भी हेल्प मिल सके । ‌ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद...! 
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post