इन 10 बातों से जाने - बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye

इन 10 बातों से जाने - बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - बॉयफ्रेंड कैसे बनाएं - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye

 

बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - बॉयफ्रेंड कैसे बनाएं - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye

 

बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye - Boyfriend Kaisa Hota Hai

Relationship Tips : हर लड़की यही चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड सबसे बेस्ट हो उससे प्यार करें उसकी फिलिंग्स को समझे और उसके सारे अरमानों को पूरा करें और सब की रिस्पेक्ट करें । एक अच्छा बॉयफ्रेंड हर लड़की का सपना होता है ? जिसे वह पाना चाहती है जो आगे चलकर उसका हमसफर बने । जीवन साथी बने जो उसकी जिंदगी को खुशियों से भर दे। अगर आपका भी ऐसा ही ख्याल है । 

तो आज हम आपको बताएंगे बॉयफ्रेंड में कौन-कौन सी खूबियां होनी चाहिए बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye जो आपको पसंद हो और जो आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करें और आपसे सबसे ज्यादा प्यार करें और आपका कभी साथ ना छोड़े ।अगर आप एक ऐसे बॉयफ्रेंड की तलाश में है तो आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे । जिनको आप अपने एक बॉयफ्रेंड में तलाश कर सकती हैं जो आपका जीवन साथी बने तो आइए जानते हैं एक अच्छा Boyfriend कैसा होना चाहिए?

 

बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye


प्यार करने वाला :-


बॉयफ्रेंड प्यार करने वाला होना चाहिए जो कभी भी अपने प्यार पर शक ना करें । जो हमेशा ख्याल रखें। एक अच्छा बॉयफ्रेंड अपने प्यार को अच्छे से समझता है वह अपने गर्लफ्रेंड को अच्छी फीलिंग कराता है । उसकी गर्लफ्रेंड क्या चाहती है वह उसकी आंखों में ही पढ़ लेता है जो बिना कुछ बोले अपनी गर्लफ्रेंड की भावनाओं को समझ जाता है यह एक प्यार करने वाले बॉयफ्रेंड की प्यार करने की खूबियां होती है


मदद करने वाला :-


Boyfriend हेल्प करने वाला होना चाहिए जो सबकी हेल्प करता हो अपनी गर्लफ्रेंड का कभी साथ ना छोड़े समय आने पर अपने गर्लफ्रेंड का साथ दें । किसी भी परिस्थिति में हर समय अपने गर्लफ्रेंड का साथ देने वाला बॉयफ्रेंड जीवन के हर कदम पर साथ देता है और अपने गर्लफ्रेंड का साथ कभी नहीं छोड़ता है । 
 
 
 


सब की रिस्पेक्ट करने वाला :-


बॉयफ्रेंड सब की रिस्पेक्ट करने वाला होना चाहिए जो गर्लफ्रेंड की इज्जत करें और सब की रिस्पेक्ट करें कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड को किसी के सामने नीचा ना दिखाएं । और किसी के सामने गलत व्यवहार ना करें सबकी बराबर रिस्पेक्ट करें जो छोटे बड़े सभी का रिस्पेक्ट करता हो। जो अपनी गर्लफ्रेंड का या अपने सभी सगे संबंधी और दोस्तों का मान सम्मान का ख्याल रखता हो । कभी किसी को नीचा ना दिखाता हो जो सबकी भावनाओं का ख्याल रखता है यह एक अच्छे बॉयफ्रेंड की खूबियां होती है
 
 


हर समय साथ देने वाला :-


जो हर समय साथ देने वाला हो जो किसी भी हाल में अपनों का साथ ना छोड़े । सब जो सबकी मदद करता हो जो अपने गर्लफ्रेंड  कि एक बार कहने पर उसकी मदद के लिए तैयार हो 
जो बॉयफ्रेंड अपने गर्लफ्रेंड की अच्छे व बुरे समय में कभी साथ ना छोड़ता है हर मुश्किल घड़ी में साथ देता है वह एक अच्छा बॉयफ्रेंड होता है।


समझदार हो :-


बॉयफ्रेंड समझदार होना चाहिए जो हर परिस्थिति में समझदारी से काम लेता हो जो बिना वजह बात का बतंगड़ ना बनाता हो जो समय का सदुपयोग करता हो । जो बॉयफ्रेंड बुरे से बुरे परिस्थिति को समझदारी से हैंडल करता हो जो जिंदगी में हर पल आगे बढ़ने की इच्छा रखता हो । जो बीते हुए कल को लेकर परेशान ना होता हो जिसे जिंदगी में आगे क्या करना है इसका अच्छे से नॉलेज हो । जो जीवन में सब को आगे बढ़ने की प्रेरणा देता हो जो कभी किसी की बुराई ना करता हो यह एक अच्छे Boyfriend होने की निशानी है
 
 

बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye


फाइनेंसियल फ्री हो :-


जब भी एक लड़की किसी को अपना Boyfriend बनाना चाहती है तो उसे अपने बॉयफ्रेंड में सबसे पहले फाइनेंसियल कंडीशन को देखना चाहिए कि वह फाइनेंसियल फ्री है या नहीं यानी कि वो जॉब करता है या कोई बिजनेस करता है वह अच्छी इनकम करता है इसका ख्याल सबसे पहले रखना चाहिए । जिंदगी में प्यार करना बुराई नहीं है पर जिंदगी को जिया कैसे जाए इसकी सही नॉलेज होना चाहिए । जिंदगी में जीने के लिए पैसों की बहुत अहमियत होती है 
 
इसलिए Boyfriend जो भी होना चाहिए वह पैसों की रिस्पेक्ट करता हो पैसे कमाता हो जो जिंदगी में मस्ती कम और पैसे कमाने पर ज्यादा ध्यान देता हो ऐसा बॉयफ्रेंड होना चाहिए । क्योंकि अगर जेब में पैसा नहीं है तो प्यार ज्यादा देर तक टिक नहीं पाता है क्योंकि प्यार से पेट नहीं भरता है जिंदगी जीने के लिए पेट पालने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है इसलिए पैसों की समझ होना एक बॉयफ्रेंड को बहुत जरूरी होता है यह हर गर्लफ्रेंड को ध्यान रखना चाहिए कि उसका बॉयफ्रेंड जो भी हो वह फाइनेंसियल फ्री हो उसे पैसों की कभी कमी ना हो । और जो पैसों की अहमियत को भी समझता हो

सबका ख्याल रखता हो :-

 
बॉयफ्रेंड ऐसा होना चाहिए जो सबका ख्याल रखता हो जो किसी का भी साथ नहीं छोड़ता हो तो सबको लेकर के एक साथ चलता हो । जो अपने से छोटे बड़े सगे संबंधियों सबका ख्याल रखता हो जो अपने गर्लफ्रेंड का हमेशा ख्याल रखता हो एवं जो परिवार को एक साथ लेकर चलता हो और अपने आसपास के सभी लोगों का ख्याल रखता हो । जो जीवन में सब को एक साथ लेकर आगे बढ़े जो किसी का साथ कभी ना छोड़े।


बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye


कभी गुस्सा ना करता हो :-


एक अच्छा Boyfriend कभी भी गुस्सा नहीं करता है वह हर परिस्थिति को सोच समझ के हैंडल करता है और कभी गुस्सा भी आ जाए तो वह प्यार से हर बात को समझाता है । वह कभी भी झगड़ा नहीं करता है और ना कभी किसी पर अपना गुस्सा उतारता है । वैसे गुस्से से काम बनता नहीं बिगड़ता है गुस्सा कभी नहीं करना चाहिए जो व्यक्ति अपने गुस्से को कंट्रोल में रखता है वह जिंदगी में हमेशा आगे बढ़ता है और उसके सारे कार्य सिद्ध होते हैं। 
 
बॉयफ्रेंड को कभी भी गुस्सा नहीं करना चाहिए अपने गर्लफ्रेंड पर । अगर गुस्सा आ भी जाए तो वह अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार से समझाएं किसी भी बात को प्यार से समझाया जा सकता है ठीक किया जा सकता है गुस्सा कभी नहीं करना चाहिए । गुस्सा सबको दूर करता है और प्यार सबको जोड़ करके रखता है इसलिए बॉयफ्रेंड जो भी हो प्यार करने वाला हो गुस्सा करने वाला ना हो

मिलनसार हो :-


बॉयफ्रेंड ऐसा होना चाहिए जो मिलनसार हो जो सब को एक साथ लेकर चले जो सबसे मिल जुल कर रहता हो और वह हर टाइप के लोगों से अच्छे से बात कर सके जो जिस अंदाज में बात करें उससे उसी अंदाज में बात कर सके ऐसा बॉयफ्रेंड होना चाहिए । जो सब को एक साथ लेकर चलता हो जो सबका बराबर ख्याल रखता हो जो सबको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता हूं ऐसा Boyfriend होना चाहिए जो हर परिस्थिति में मुस्कुराहट के साथ आगे बढ़ता हो।


बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए ? - Boyfriend Kaisa Hona Chahiye


एक जरूरी बात हर लड़की को समझना चाहिए :-


हर लड़की चाहती है कि उसको प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड मिले जो उससे प्यार करें जो उसका सम्मान करें । जो उसका ख्याल रखें हर परिस्थिति में उसका साथ दें ऐसा होना भी चाहिए । लेकिन Boyfriend ऐसा हो जो अपनी गर्लफ्रेंड की रिस्पेक्ट करता हो उसकी इज्जत का ख्याल रखें जो अपनी मर्यादा में रहे जो हर बात को सही समय पर करें।
हमारा मतलब यह है कि Boyfriend प्यार करने वाला हो यह बात तो ठीक है लेकिन प्यार मर्यादा में रहकर करना चाहिए बॉयफ्रेंड ऐसा होना चाहिए जो अपनी गर्लफ्रेंड को कभी भी शादी से पहले फिजिकल रिलेशन के लिए उसे फोर्स ना करें ।
 
गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड को शादी से पहले फिजिकल रिलेशन में नहीं होना चाहिए । अगर आप एक लड़की हैं और आपका बॉयफ्रेंड आपसे फिजिकल लव की डिमांड करता है तो आप उसे बिल्कुल भी मना कर दे । क्योंकि जो बॉयफ्रेंड शादी से पहले ही फिजिकल रिलेशन को अहमियत देता हो वह बॉयफ्रेंड किसी भी मायने में अच्छा नहीं होता है और उसका प्यार झूठा होता है वह कभी भी धोखा दे सकता है 
 
सच्चा प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड की इज्जत का ख्याल रखता है उसे कभी भी फिजिकल रिलेशन के लिए फोर्स नहीं करेगा और वह शादी तक इंतजार जरूर करेगा लेकिन जो बॉयफ्रेंड शादी से पहले ही फिजिकल रिलेशन बनाना चाहे तो वह गलत होता है । ऐसे बॉयफ्रेंड को अपनी जिंदगी से दूर कर देना चाहिए और उसे अपनी जिंदगी के आसपास भी नहीं भटकने देना चाहिए।
 
क्योंकि जो बॉयफ्रेंड शादी से पहले अपने गर्लफ्रेंड से फिजिकल रिलेशन बनाना चाहे वह बहुत ही गलत होता है ऐसा बॉयफ्रेंड लड़की को परेशान कर सकता है ब्लैकमेल कर सकता है । उसके साथ धोखा कर सकता है उसके जिंदगी को बर्बाद भी कर सकता है यह बात हर लड़की को जानना चाहिए किसी भी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनाने से पहले। 

प्यार दिल से किया जाता है। शरीर से प्यार तो शादी के बाद भी हो सकता है शादी के बाद पूरी जीवन पड़ी है फिजिकल प्यार करने के लिए । लेकिन शादी से पहले अगर Boyfriend फिजिकल प्यार के लिए फोर्स करे तो यह बहुत गलत होता है गर्लफ्रेंड को उसे मना कर देना चाहिए । और उसे समझाना चाहिए अगर ना समझे तो उसे अपनी जिंदगी से हमेशा के लिए दूर कर देना चाहिए । आजकल देश में 50% रेप जैसी घटनाएं गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के कारण ही होती है।
 
यह बात हर लड़की को समझनी चाहिए हर हाल में। क्योंकि बहुत सारी लड़कियां भोली भाली होती है उन्हें
प्यार की समझ नहीं होती है कि प्यार क्या होता है प्यार किसे कहते हैं । कुछ लड़कियां प्यार की भाषा को समझे बगैर जाने अनजाने में किसी से भी प्यार कर बैठती है ।और लड़के इस बात को अच्छे से समझते हैं कि लड़कियों को प्यार से चार बातें बोल देने से लड़कियां उसे अपना बॉयफ्रेंड समझ लेती हैं। और कुछ गलत लड़के इसी बात का फायदा उठाकर बहुत सारे गलत काम कर जाते हैं । इसलिए हर लड़की को समझना चाहिए की सच्चा Boyfriend किसे कहते हैं। 
 
सच्चा Boyfriend दिल से प्यार करता है वह कभी भी शादी से पहले फिजिकल प्यार के लिए आपको फोर्स नहीं करेगा अगर करता है तो वह बॉयफ्रेंड सच्चा नहीं है झूठा है गलत है।
 

Conclusion :- Boyfriend Kaisa Hona Chahiye


तो हमें उम्मीद है आपको हमारी यह जानकारी Boyfriend Kaisa Hona Chahiye अच्छी लगी होगी । अगर आपके मन में कोई और सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post