पत्नी का दिल कैसे जीते ? - इन टिप्स को अपनाकर पत्नी का दिल जीते - Patni Ka Dil Kaise Jeete

पत्नी का दिल कैसे जीते ? - इन टिप्स को अपनाकर पत्नी का दिल जीते - Patni Ka Dil Kaise Jeete - Patni Ko Kaise Khush Rakhe

 

पत्नी का दिल कैसे जीते ? - Patni Ka Dil Kaise Jeete - Patni Ko Kaise Khush Rakhe

 

पत्नी का दिल कैसे जीते ? - Patni Ka Dil Kaise Jeete

Relationship Tips : पत्नी अगर नाराज हो जाए तो पति की जिंदगी वीरान हो जाती है जिंदगी से खुशियां चली जाती है । एक पति को चाहिए कि अपनी पत्नी को हमेशा खुश रखे उसका सम्मान करें क्योंकि पति पत्नी का रिश्ता जीवन के आखिरी सांस तक चलता है।

 
ऐसे में पति पत्नी का तालमेल होना बहुत जरूरी है यानी कि दोनों का सोच मिलना बहुत जरूरी होता है। कहते हैं की पत्नी पति की अर्धांगिनी होती है यानी कि शरीर का आधा अंग। ऐसे में अगर पत्नी नाराज हो जाए तो पति के लिए अच्छा नहीं होता है। पत्नी अगर नाराज हो जाए तो पति का कामकाज में भी मन नहीं लगता है वह कोई भी काम खुशी से नहीं कर पाता है और जीवन की नईया भी डगमगाने लगती है।

इसे भी पढ़ें :- पत्नी को कैसे मनाए ?




पत्नी का दिल कैसे जीते ? - Patni Ka Dil Kaise Jeete - Patni Ko Kaise Khush Rakhe


पत्नी को खुश कैसे रखें- Patni Ko Kaise Khush Rakhe

 
Patni Ka Dil Kaise Jeete पत्नी को खुश रखने के लिए पति को चाहिए कि वह अपनी पत्नी को समय-समय पर उपहार देते रहे या फिर उन्हें कहीं घुमाने ले जाए जैसे कि वह कहीं जाना चाहे। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय निकाल पाना बहुत मुश्किल होता है अपने परिवार के लिए लेकिन एक पत्नी को अपने पति से प्यार की जरूरत होती है । उसके साथ की जरूरत होती है पैसा जिंदगी के जरूरत को तो पूरा कर सकता है लेकिन जिंदगी को चलाने के लिए प्यार की जरूरत पड़ती है और एक पति पत्नी का रिश्ता पैसों से ज्यादा प्यार की मजबूत धागों से जुड़ा होता है ऐसे में अगर प्यार कम हो जाए तो रिश्ता टूट भी सकता है।
 
पति को चाहिए कि पत्नी को शॉपिंग कराएं या फिर उन्हें जो अच्छा लगे उसके बारे में उनसे पूछे पत्नी से बातें करें कि पत्नी को क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है उस अनुसार उनके साथ व्यवहार करें ।
पत्नी कभी भी अपने पति से सारी बातें नहीं कह पाती है जो उन्हें कहना होता है बस वह उस बात को अपने मन में दबा कर रख लेती है लेकिन पति को चाहिए कि पत्नी की भावनाओं को समझे उनसे बातें करें उनके मन को टटोलने की कोशिश करें कि उनके मन में क्या चल रहा है क्या चाहिए उसके बाद जो पत्नी को अच्छा लगे पति वह करें। 

घर के कामकाज में पत्नी का हाथ बताएं जैसे बच्चों की तैयारी करने में या फिर घर के छोटे-मोटे कामों में पत्नी के हेल्प कर सकते हैं इससे पत्नी को खुशी मिलती है कि पति उनका केयर करते हैं उनको समझते हैं घर में बहुत सारे काम होते हैं जो औरतें करती है लेकिन पति चाहे तो अपने पत्नी का घर के कामों में हाथ बटा सकता है इससे आपस में प्यार बढ़ता है और रिश्ते मजबूत होते हैं ।
 


पत्नी का दिल कैसे जीते ? - Patni Ka Dil Kaise Jeete - Patni Ko Kaise Khush Rakhe


पत्नी से समय निकाल कर बातें करें :-


पति को चाहिए कि वह अपनी पत्नी से समय निकाल कर बातें करें कई सारे बातें होती है जो पत्नी अपने पति से नहीं कह पाती है क्योंकि आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में कामकाज को लेकर पति हमेशा घर से बाहर आते हैं या फिर ऑफिस में रहते हैं और इतने बिजी रहते हैं अपने कामकाज को लेकर पत्नी कहना तो चाहती है लेकिन पति का मूड देखकर नहीं कह पाती है ऐसे में पति को चाहिए कि वह अपने पत्नी को थोड़ा समय दे । 
 
जैसे कि पति चाहे तो अपनी पत्नी से रात में सोने के समय बिस्तर पर अपनी पत्नी से बातें कर सकता है उनसे पूछ सकता है उनके दैनिक दिनचर्या के बारे में कोई प्रॉब्लम तो नहीं है घर की प्रॉब्लम या फिर उन्हें कुछ चाहिए कुछ भी अपनी पत्नी से बातें करना चाहिए क्योंकि दिन के समय कामकाज में व्यस्त रहने के कारण पत्नी अपने पति से बात नहीं कर पाती है क्योंकि घर के कामों का लोड सिर पर रहता है पति भी अपने कामकाज को लेकर व्यस्त रहते हैं 
 
ऐसे में पति को चाहिए कि वह अपनी पत्नी से बातें करने के लिए रात में सोने के समय अपने पत्नी से आधे घंटे बातें करें या फिर सुबह के टाइम में उठने के समय भी अपनी पत्नी से प्यार से बात कर सकते हैं उनके भावनाओं को समझ सकते हैं जिससे पत्नी को खुशी मिलेगी और वह अपनी बात भी कर पाएगी दिन के समय कामकाज के व्यस्तता के कारण पत्नी भी अपने पति से कुछ कह नहीं पाती है और पति भी कुछ कह नहीं पाता है ऐसे में रात के सोते समय पति अपनी पत्नी से बातें कर सकता है।


पत्नी का दिल कैसे जीते ? - Patni Ka Dil Kaise Jeete - Patni Ko Kaise Khush Rakhe


पैसों की जरूरत को समझे :-


अगर आप एक मिडिल क्लास फैमिली से है तो परिवार में अक्सर ऐसा देखा जाता है कि कमाने वाला है एक ही व्यक्ति होता है। और फैमिली मेंबर बहुत सारे होते हैं जिनके सभी जरूरत के खर्चों का ख्याल रखना पड़ता है। ऐसे में अगर आमदनी कम होगी तो घर चलाना मुश्किल हो जाता है। 
 
ऐसे में पति को चाहिए कि अपने आमदनी का स्रोत बढ़ाएं। अगर पत्नी काम करना चाहती है तो वह उन्हें काम करने दे । अगर घर में पैसों की कमी रहेगी तो घर में छोटे मोटे खर्चे को लेकर कहासुनी होती रहेगी इसलिए पति को चाहिए कि वह अपने आमदनी के स्रोत को बढ़ाएं जिससे घर के सभी सदस्यों के जरूरतों को पूरा किया जा सके।


पत्नी का दिल कैसे जीते ? - Patni Ka Dil Kaise Jeete - Patni Ko Kaise Khush Rakhe


पति अपने पत्नी को फिजिकली प्यार करें :-


जिंदगी में पति पत्नी की जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए आपस में प्यार होना बहुत जरूरी है बेशक आप उनके सभी जरूरतों को पूरा करते हो लेकिन कई बार ऐसा होता है कि पति अपने पत्नी को समय नहीं दे पाता है पत्नी को अपने पति से फिजिकल प्यार की भी जरूरत होती है फिजिकल यानी कि शारीरिक सुख यह प्यार भी बहुत जरूरी होता है पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए ऐसे में पति को चाहिए कि वह वह अपनी पत्नी से हफ्ते में एक बार फिजिकल प्यार जरूर करें
 
इससे दोनों का रिश्ता मजबूत होता है । क्योंकि हर पत्नी अपने पति से फिजिकल प्यार के बारे में नहीं कह पाती है उन्हें थोड़ा शर्म भी आता है । ऐसे में पति को उनके भावनाओं को समझना होगा और उन्हें प्यार करना होगा समय देना होगा । फिजिकल प्यार की वजह से दिनभर की जो थकावट होती है वह दूर हो जाती है और अच्छी नींद आती है और जीवन भी सुख में बना रहता है इसलिए पति को चाहिए कि वह अपनी पत्नी को फिजिकल प्यार दे।
 
पत्नी का दिल कैसे जीते ? - Patni Ka Dil Kaise Jeete - Patni Ko Kaise Khush Rakhe


Conclusion :- Patni Ka Dil Kaise Jeete


तो हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह ब्लॉग Patni Ka Dil Kaise Jeete अच्छा लगा होगा अगर आपको कोई भी सवालों का जवाब चाहिए तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं ब्लॉग पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post