पति से प्यार कैसे करें ? - इन 10 टिप्स को अपनाकर पति को अपना दीवाना बनाएं - Pati Se Pyar Kaise Kare

पति से प्यार कैसे करें ? - इन 5 टिप्स को अपनाकर पति को अपना दीवाना बनाएं - Pati Se Pyar Kaise Kare

 

पति से प्यार कैसे करें ? - Pati Se Pyar Kaise Kare - Pati Ko Pyar Kaise Kare


 

 

पति से प्यार कैसे करें - Pati Se Pyar Kaise Kare

Relationship Tips : शादी होने के बाद हर पत्नी यही चाहती है कि उसका पति उसे बहुत ज्यादा प्यार करें । उसको सपोर्ट करें उसकी इच्छाओं को पूरी करें और पत्नी भी यही चाहती है कि पति को खुश रखें पति को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने दें । लेकिन कई बार ऐसा होता है कि छोटी-छोटी बातों पर पति पत्नी के बीच मनमुटाव होने लगता है और बाद में लड़ाई झगड़ा भी होने लगता है।

 
पति पत्नी का रिश्ता टूटने लगता है और पति का प्यार भी कम हो जाता है जिससे पत्नी भी दुखी हो जाती है ऐसे में पत्नी कोशिश करती है कि पति का प्यार कैसे पाए Pati Se Pyar Kaise Kare पति को फिर से अपना कैसे बनाएं पति का दिल कैसे जीते । ऐसे तमाम तरह के सवाल एक पत्नी के दिल में आते हैं अगर आप भी अपने पति से बहुत प्यार करती हैं और आप अपने पति का प्यार पाना चाहती हैं । 
 
तो आज हम आपको यहां कुछ उपाय बताएंगे जिस को अपनाकर आप अपने पति का प्यार वापस पा सकेंगी और आपका शादीशुदा जीवन सुखी और खुशहाल होगा तो आइए जानते हैं पति से प्यार कैसे करें ? पति का दिल कैसे जीते । Pati Ko Pyar Kaise Kar
 



बातचीत करें:-


पति पत्नी के रिश्ते को बेहतर बनाने का सबसे आसान एकमात्र उपाय होता है । दोनों एक दूसरे से खूब बातचीत करें एक दूसरे को समझने की कोशिश करें जब आप एक दूसरे के पसंद नापसंद को जान जाएंगे तो आप दोनों ही एक दूसरे को खूब प्यार करेंगे । एक दूसरे को सपोर्ट करेंगे एक दूसरे की नापसंद का ख्याल भी रखेंगे ।
इसलिए पत्नी को चाहिए कि वह अपने पति से बहुत सारी बातें करें इसके अलावा पति जो भी बातें करें उसको गौर से सुने पति की बातों को कभी अनसुना ना करें।


पति की पसंद का ख्याल रखें:-


पत्नी को चाहिए कि पति का प्यार पाने के लिए पति की पसंद का ख्याल रखें जैसे पति को खाने में क्या पसंद है वही बनाकर खिलाएं । क्योंकि कहते हैं कि पति के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर गुजरता है । ऐसे में पत्नी अगर पति के पसंद का खाना बनाकर खिलाएंगे तो पति के मन प्रसन्न होगा और वह अपनी पत्नी को बहुत प्यार करेंगे और वह अपनी पत्नी के बहुत करीब आएंगे । इसके अलावा पत्नी को वही कार्य करने चाहिए जो पति को पसंद हो पति के मर्जी के बगैर कोई और ऐसा वैसा कार्य ना करें जिससे पति को बाद में दुख हो पत्नी को । 
 
हमेशा पति के हिसाब से ही चलना चाहिए जैसा पति कहें वैसा करना चाहिए। क्योंकि एक लड़की की शादी के बाद उसका पति ही सब कुछ होते हैं जब एक लड़की शादी के बाद पत्नी बनती है तो उसके लिए सब कुछ एक पति ही करता है । ऐसे में पत्नी को भी चाहिए कि वह अपने पति का पूरा रिस्पेक्ट करें उनकी हर बात को माने उनकी मर्जी से ही चले । हां अगर पति से जाने अनजाने कोई गलती हो रही हो तो पत्नी को चाहिए कि वह उन्हें प्यार से समझाएं ना कि उन पर गुस्सा करें उनसे लड़ाई झगड़े करें ।


पति से प्यार कैसे करें ? - Pati Se Pyar Kaise Kare - Pati Ko Pyar Kaise Kare


रोमांटिक बने:-


आजकल देखा जाता है कि शादी के बाद बच्चे होने के बाद घर की महिलाएं अपने कामकाज को लेकर बच्चों की परवरिश को लेकर इतनी व्यस्त हो जाती है । कि उनकी जिंदगी से रोमांस बिल्कुल नहीं मिट जाता है वह अपने पति के साथ रोमांस नहीं कर पाती है अपने पति को समय नहीं दे पाती है । 
 
इससे भी प्यार घटने लगता है पति का ध्यान पत्नी की तरफ से हट जाता है क्योंकि पति हमेशा चाहता है कि उसकी पत्नी रोमांटिक हो उससे प्यार करें प्यार भरी बातें करें । इसलिए पत्नी को चाहिए कि अपने पति के साथ रोमांटिक पल बिताए उनके साथ रोमांटिक बातें करें कुछ ऐसा क्रिएटिव करें जिससे पति का मन प्रसन्न हो और दोनों का प्यार बढे।

एक दूसरे पर विश्वास करें:-

 
पति पत्नी का रिश्ता विश्वास के धागों से बंधा होता है पति-पत्नी को एक-दूसरे पर पूर्ण विश्वास करना चाहिए । जब पति-पत्नी को एक-दूसरे पर पूरा विश्वास होता है तो उनका प्यार बढ़ता है और दोनों एक दूसरे के साथ जिंदगी में आगे बढ़ते हैं और उनके रिश्ते मजबूत होते हैं । लेकिन जब कभी रिश्ते में ईमानदारी नहीं होती है अगर रिश्ते झूठ की बुनियाद पर टिके होते हैं तो रिश्ते टूटने में ज्यादा समय नहीं लगते । रिश्ते बहुत जल्दी टूट जाते हैं रिश्ते लंबे समय तक अंतिम सांस तक चलाए रखने के लिए पति-पत्नी का ईमानदार होना बहुत जरूरी है होता है। 
 
पत्नी को चाहिए कि वह अपने पति से कोई भी बात ना छुपाए जाने अनजाने में कोई गलती हो गई हो तो उसे अपने पति से शांत मन से बैठकर प्यार से बता दे । हो सकता है कि आपके पति आपको माफ कर दे या आपके गलती को सुधारने का एक मौका दे । लेकिन आप जाने अनजाने में कोई गलत कार्य करते और अपने पति से चुप आएंगे तो उन्हें कोई और से पता चलेगा तो उन्हें बुरा लगेगा और उनका आप पर से विश्वास टूट जाएगा । ऐसे में हो आपका साथ छोड़ सकते हैं इसलिए पत्नी को अपने पति से कोई भी बात छुपानी नहीं चाहिए यही बात एक पति पर भी लागू होती है।
 

पति से प्यार कैसे करें ? - Pati Se Pyar Kaise Kare - Pati Ko Pyar Kaise Kare


फिटनेस पर ध्यान दें:-


पति पत्नी के बीच प्यार कम होने का एक खास कारण फिटनेस भी होता है क्योंकि हर पति यही चाहता कि उसकी पत्नी बहुत सुंदर दिखे सबसे ज्यादा सुंदर दिखे । ऐसे में पत्नी अगर अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं देती है तो उसका शरीर बेडौल हो जाता है और पति का ध्यान पत्नी से हट जाता है । 
 
और कहीं और लग जाता है रिश्ते टूटने का बहुत बड़ा कारण भी होता है । क्योंकि शादी के बाद जब बच्चे पैदा हो जाते हैं उसके बाद घर की महिलाएं घर के कामकाज में इतनी व्यस्त हो जाती है कि उनका शरीर बेडौल हो जाता है थोड़ी मोटी हो जाती है । अपने शरीर पर ध्यान नहीं देने के कारण । 
 
इसलिए हर पत्नी को चाहिए कि वह अपने शरीर पर ध्यान दें अपने फिटनेस पर ध्यान दें । हमेशा सुंदर दिखे सज संवर कर रहे और अपने चेहरे पर स्माइल रखें । इससे पति का ध्यान हमेशा पत्नी की तरफ रहता है और पति पत्नी का प्यार आपस में बढ़ता है दोनों एक दूसरे को फुल सपोर्ट करते हैं और एक दूसरे के साथ कभी नहीं छोड़ते हैं।

मुश्किल समय में साथ दें:-


जिंदगी में अच्छे बुरे दोनों पल आते हैं कई बार ऐसा होता है कि जब हम जिंदगी की सबसे मुश्किल वक्त में होते हैं तो अपने ही साथ छोड़ कर चले जाते हैं । ऐसे में एक पत्नी का धर्म होता है कि वह अपने पति के साथ सुख दुख हर स्थिति में उसके साथ खड़ी रहे उसका साथ कभी ना छोड़े सच्चे मित्र या साथी यह दोस्त की परीक्षा तब होती है । जब हमारी मुश्किल घड़ी आती है मुश्किल घड़ी में जो हमारा साथ दें वही सच्चा मित्र या सच्चे रिश्तेदार होते हैं। जीवनसाथी की भी परीक्षा बुरे वक्त में ही होती है । 
 
इसलिए पत्नी को चाहिए कि अपने पति के साथ कभी ना छोड़े भले ही उसके परिवार वालों ने उसका साथ क्यों ना छोड़ दिया हो पत्नी को हमेशा पति के साथ खड़े रहना चाहिए । मुश्किल वक्त में पति-पत्नी दोनों को एक साथ मुश्किलों का डटकर सामना करना चाहिए इससे आने वाली मुश्किल खत्म हो जाती है और उनकी जिंदगी में खुशियां आने लगती है।


पति से प्यार कैसे करें ? - Pati Se Pyar Kaise Kare - Pati Ko Pyar Kaise Kare


साथ में समय बिताएं:-


पति पत्नी को चाहिए कि साथ में समय बिताएं कहीं घूमने जाए इससे दोनों में प्यार बढ़ता है इसके अलावा पति पत्नी को आपस में फिजिकल भी होना चाहिए । क्योंकि रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए पति-पत्नी का फिजिकल होना बहुत जरूरी होता है हफ्ते में एक बार जरूर फिजिकल होना चाहिए 
 
यह जरूरी नहीं कि शादी हो गया बच्चे हो गए तो अब फिजिकल रिलेशन बंद । ऐसा नहीं होना चाहिए भले ही स्त्रियों का मन फिजिकल होने में नहीं लगता । क्योंकि ऐसा देखा गया है मिडिल क्लास में ऐसा होता है कि शादी के कुछ समय बाद जब बच्चे पैदा हो जाते हैं तो महिलाएं सेक्स को उतना महत्व नहीं देती है । 
 
जबकि पुरुष सेक्स को इंजॉय करते हैं उस को महत्व देते हैं वह अपनी पत्नी के साथ समय बिताना चाहते हैं रोमांटिक पल बिताना चाहते हैं फिजिकल होना चाहते हैं इसलिए पत्नी को हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि अपने पति के साथ हफ्ते में एक बार जरूर फिजिकल रिलेशन बनाएं इससे पति का मूड फ्रेश होता है और मेंटल स्ट्रेस कम होता है 
 
फिजिकल होने से पत्नी का भी जो भी मेंटल स्ट्रेस है घर की जिम्मेदारियों को पूरा करने में जो मेंटल स्ट्रेस आता है वह सभी फिजिकल रिलेशन बनाने से दूर होता है । और पति पत्नी का प्यार गहरा होता है पति पत्नी को फिजिकल हमेशा होना चाहिए कई बार फिजिकल होने से आपस के सारे गिले-शिकवे दूर हो जाते हैं और प्यार बढ़ता है।
 

एक दूसरे की गलती को माफ करना सीखें:-


पति पत्नी को चाहिए कि एक दूसरे की गलती को माफ करें अगर आपके पति जाने अनजाने में कोई गलती कर बैठे हैं और उन्हें लगता है कि आपने ही गलती किया है । अगर वह आपसे नाराज हो गए हैं तो आपको चाहिए कि आप अपने पति को माफ कर दे । क्योंकि अपने रिश्ते को बचाए रखने के लिए एक दूसरे को माफ करना बहुत जरूरी होता है जरूरी नहीं कि आप एक दूसरे की गलती बता कर एक दूसरे को नीचा दिखाए । 
 
क्योंकि रहना आप दोनों को जीवन भर एक साथ ही हैं ऐसे में गलती आप से अक्सर होंगी छोटी-छोटी गलतियां होती रहेंगी छोटी-छोटी गलतियों को माफ कर देना चाहिए इससे रिश्ते मजबूत होते हैं । और सॉरी कहना सीखना चाहिए जाने अनजाने में किसी से भी गलती हो गई हो लेकिन पति पत्नी को चाहिए कि एक दूसरे को माफ कर दे क्योंकि उनका रिश्ता 1 साल या 2 साल का नहीं होता बल्कि उनका रिश्ता अंतिम सांस तक का होता है ऐसे में जिंदगी में  मुश्किलें आएंगी । गलतियां किसी से भी हो सकती इसलिए एक दूसरे को सॉरी बोलना चाहिए और माफ कर देना चाहिए ।
 
 
पति से प्यार कैसे करें ? - Pati Se Pyar Kaise Kare - Pati Ko Pyar Kaise Kare


पति को सपोर्ट करें:-


पत्नी चाहे तो पति को फाइनेंसियल सपोर्ट कर सकती है फाइनेंसियल सपोर्ट का मतलब पैसों को लेकर । क्योंकि कई बार ऐसा होता है घर में कमाने वाले एक या दो लोग होते हैं और और फैमिली मेंबर बहुत ज्यादा होते हैं । ऐसे में सबकी जरूरतों को पूरा करना आसान नहीं होता एक व्यक्ति के लिए इसलिए आप चाहे तो आप अपने पति को पैसे को लेकर सपोर्ट कर सकती हैं । आप खुद भी जॉब कर सकती है 
 
जिससे आपके पति को खुशी मिलेगी अगर वह आपको परमिशन दे अगर वह आपको परमिशन ना दे तो आप उन्हें समझा सकती हैं । कि पैसों की जरूरत सबसे ज्यादा है पैसे से सभी जोड़ते पूरा होंगी और वैसे भी आजकल पति पत्नी दोनों एक साथ जॉब करते हैं आज लड़का लड़की दोनों बराबर कहलाते हैं । इसलिए पत्नी चाहे तो अपने पति का सपोर्ट कर सकती है या फिर पति का कोई बिजनेस है तो उस बिजनेस में भी पत्नी सपोर्ट कर सकती है जिससे पति को खुशी मिलेगी और दोनों का प्यार बढ़ेगा।

Conclusion :- Pati Se Pyar Kaise Kare


तो हमें उम्मीद है आपको हमारी यह जानकारी Pati Se Pyar Kaise Kare अच्छी लगी होगी । अगर आपके मन में कोई और सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post