पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - इन 10 टिप्स को अपनाये - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye

पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? इन 10 टिप्स को अपनाये - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye

 

 

पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye

 

पति को कैसे मनाए - Pati Ko Kaise Manaye

Relationship Tips : आज के समय में यह बहुत आम बात हो गई है पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर बहस शुरू हो जाती है । और वही बात आगे जाकर इतनी बढ़ जाती है कि खासकर पति पत्नी से बहुत ही ज्यादा नाराज हो जाते हैं । ऐसे में पत्नी को यह अच्छा नहीं लगता वह अपने पति से बातें करना चाहती है लेकिन पति अपनी पत्नी से बात बिल्कुल भी नहीं करना चाहते हैं । वह अपनी पत्नी से इतना गुस्से हो जाते हैं कि पत्नी को इग्नोर करने लगते हैं 

ऐसे में पत्नी को बहुत बुरा लगता है और पत्नी अपने पति को मनाने के लिए बहुत कोशिश करती है लेकिन फिर भी असफल रहती है। ऐसे में पत्नी कोई ना कोई तरीका ढूंढती है जिसे पति को मनाया जा सके उनका गुस्सा शांत किया जा सके । ऐसे में अगर आपके भी पति नाराज हो गए हैं और आप से बातें नहीं कर रहे हैं । उनका गुस्सा बहुत ही ज्यादा बढ़ चुका है तो ऐसे में आज हम आपको जरूर बताएंगे कि आप अपने पति को कैसे मना पाएंगी । उनके गुस्से को कैसे शांत कर पाएंगी और उनका प्यार हासिल कर पाएंगी ।

तो आइए जानते हैं Pati Ka Gusse को शांत करने का उपाय कौन कौन सा है । Pati Ko Kaise Manaye जिससे पति का गुस्सा भी शांत हो जाए और वह अपनी पत्नी को पहले से भी ज्यादा प्यार कर पाए।

पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye




पति के पसंद का खाना बनाए:-


कहते हैं कि पति की दिल का रास्ता पति के पेट से होकर गुजरता है यानी कि अगर आप अपने पति के पसंद का खाना बनाकर उन्हें खिलाएंगे तो आपके पति का मन प्रसन्न होगा और वह खुश होंगे । जिससे उनका प्यार आप पर बरसेगा । यानी कि वह आपके और आकर्षित होंगे वह समझेंगे कि आप उनकी पसंद का ख्याल रखती हैं । ऐसे में पत्नी को भी चाहिए कि वह अपने पति के पसंद का ख्याल रखें 
 
पति को जो पसंद हो वह बनाकर खिलाएं जो पति को पसंद हो वही कार्य करें कोई ऐसा कार्य न करें । जो बिल्कुल भी पति को पसंद ना हो अगर आप अपने पति का पसंद का ख्याल रखेंगे तो निश्चय ही आपके पति आपकी और आकर्षित होंगे और आपको बहुत ही ज्यादा प्यार करेंगे
 
 
पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye


पति के सामने हमेशा सुंदर दिखे:-


पत्नी को हमेशा पति के सामने सुंदर दिखना चाहिए पत्नी को हमेशा अपने फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए । क्योंकि हर पति अपनी पत्नी को सबसे सुंदर देखना चाहता है । वह चाहता है कि उसकी पत्नी सबसे ज्यादा सुंदर हो सुंदर दिखे ऐसे में पत्नी को भी चाहिए कि वह अपने फिटनेस पर ध्यान दें । ऐसा देखा जाता है कि मिडिल क्लास  फैमिली में अक्सर पत्नी अपने घर के कामकाज को लेकर अपने कामकाज में इतनी व्यस्त हो जाती है कि वह अपने फिटनेस पर ध्यान नहीं दे पाती । 
 
और शरीर बेडौल हो जाता है जिससे पति का ध्यान पत्नी की तरफ से हट जाता है और कहीं और चला जाता है । जिससे पति और पत्नी के बीच प्यार घटने लगता है ऐसे में पत्नी को चाहिए कि वह अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दें जिससे पति का ध्यान उनकी ओर बना रहे।
 

पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye


पति को समय दें:-


आज के समय में बहुत ही आम बात हो चुका है कि घर के कामकाज को लेकर पत्नियां इतनी व्यस्त होती है कि वह अपने पति को समय नहीं दे पाती हैं । जिससे पति नाराज हो जाते हैं क्योंकि पति हो या पत्नी दोनों को अपने पार्टनर से समय बिताना पसंद होता है । पति अपनी पत्नी से प्यार की इच्छा रखता है वह उसके साथ समय बिताना चाहता है ऐसे में अगर पत्नी समय नहीं दे पाती है तो भी पति पत्नी के बीच दूरियां आने लगती है । 
 
इसलिए पत्नी को चाहिए कि समय निकालकर अपने पति के साथ समय बिताए उन्हें मेंटल और फिजिकल प्यार दे जिससे उनको खुशी मिले एक सुखी दांपत्य जीवन जीने के लिए पति पत्नी के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि दोनों के बीच मेंटल और फिजिकल रिलेशन बनते रहना चाहिए । इससे दोनों के बीच प्यार बढ़ता है और रिश्ते बहुत ही ज्यादा मजबूत होते हैं। 
 
क्योंकि आजकल अक्सर ऐसा देखा जाता है कि फैमिली में बच्चे हो जाने के बाद पति पत्नी एक दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं । और अपनी जिम्मेदारियों में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि दोनों एक दूसरे को समय नहीं दे पाने के कारण छोटी-छोटी बातों पर दोनों में बहुत अनबन होने लगती है । और वही बात आगे जाकर झगड़े की वजह बन जाती है 
 
जबकि पति पत्नी के बीच अगर प्यार रहता है तो छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करते हैं एक दूसरे की गलतियों को माफ करते हैं और उसे सही करने की कोशिश करते हैं । लेकिन जब प्यार नहीं रहता है तो छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्सा आने लगता है इसलिए पति पत्नी को चाहिए कि एक दूसरे को समय दें एक दूसरे के साथ समय बिताएं । सुखी जीवन के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है कि पति पत्नी एक दूसरे को हफ्ते में एक बार जरूर समय दें।
 

पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye


अपने पति को प्यार को इजहार करते रहें:-


पत्नी को चाहिए कि वह समय-समय पर अपने पति से अपने प्यार का इजहार करते रहे प्यार का इजहार करने के लिए पति के पसंद का खाना बनाने से लेकर पति के पसंद का कार्य करने तक कुछ भी हो सकता है। पत्नी को चाहिए कि वह अपने पति के लिए कुछ स्पेशल करे जिससे पति को बेहतर फील महसूस हो उन्हें खुशी मिले । अगर आप अपने पति को खुशी देंगी तो आपके पति भी आपको प्यार करेंगे और आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा । 


पति की बातों को गौर से सुने और समझे:-


कई बार पति अपनी पत्नी से कुछ बातें कहना चाहते हैं लेकिन पत्नी अपने कामकाज में इतना व्यस्त रहती है कि पति के बातों को सुनकर भी अनसुना कर देती है । जिससे पति नाराज हो जाते हैं और बाद में पत्नी को यह पता भी नहीं चलता कि पति उसकी कौन सी बातों से नाराज हो गए हैं या गुस्सा हो गए हैं । और ऐसे में पति पत्नी के बीच दूरियां आने लगती है 
 
इसलिए पत्नी को चाहिए कि हमेशा अपने पति को सपोर्ट करें उनकी बातों को गौर से सुने समझे और अच्छे से रिजेक्ट करें । अगर पति की कोई बात बुरी भी लगी हो तो उन्हें प्यार से समझाएं ना कि उन्हें इग्नोर करें कभी भी किसी को इग्नोर नहीं करना चाहिए । अगर किसी की बात किसी को भी चुभी है तो सामने वाले को अच्छे से समझाना चाहिए। ना कि गुस्सा करना चाहिए 
 
 

पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye


पति को सपोर्ट करें:-


पत्नी अगर चाहे तो अपने पति को फाइनेंशली हेल्प कर सकती है वह छोटे-मोटे काम करके अपने पति के काम में हाथ बता सकती है । उन्हें पैसों को लेकर थोड़ी बहुत उनकी मदद कर सकती है क्योंकि पति घर के सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए कामकाज को लेकर घर से बाहर रहते हैं । ऐसे में अगर उनकी आमदनी कम होती है और वह सब की जरूरतों को पूरा नहीं कर पाते हैं तो वह तनाव में आ जाते हैं। उन्हें तकलीफ होती है । 
 
ऐसे में अगर पत्नी चाहे तो पति के कामकाज में हाथ बटा सकती हैं अगर पति बिजनेस करते हैं तो उनके बिजनेस में पत्नी साथ दे सकती है इसके अलावा अगर पति जॉब करते हैं तो पत्नी भी चाहे तो अलग से जॉब करके पैसे की जो समस्या है उसमें पति को सपोर्ट कर सकती है । जिससे पति को बहुत ही अच्छा फील होगा कि उनकी पत्नी उनको बहुत प्यार करती है और उनको समझती है इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा और रिश्ते काफी ज्यादा मजबूत होंगे।

पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye


मुश्किल घड़ी में अपने पति का साथ दें:-


अक्सर ऐसा होता है कि मुश्किल घड़ी में अक्सर अपने साथ छोड़ जाते हैं ऐसे में पत्नी को चाहिए कि वह अपने पति का फुल सपोर्ट करें । मुश्किल घड़ी में कभी भी अपने पति के साथ ना छोड़े क्योंकि जो मुश्किल घड़ी में साथ देता है वही अपना होता है । जो मुश्किल समय में साथ नहीं देता वह अपना नहीं होता है और अगर आप मुश्किल घड़ी में अपने पति का साथ देंगे उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे 
 
तो वह भी आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगे । जीवन के हर मुश्किल घड़ी में वह भी आपका साथ देंगे पति पत्नी के रिश्ते को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा यही मौका होता है कि मुश्किल घड़ी में एक दूसरे का साथ दें और एक दूसरे पर पूरा भरोसा करें । चाहे सिचुएशन कैसा भी क्यों ना हो एक दूसरे का साथ कभी ना छोड़े ।


पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye


साथ में घूमने जाए या समय बताएं:-


पति पत्नी अपने कामकाज को लेकर इतने व्यस्त रहते हैं कि एक दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं ऐसे में पति पत्नी को चाहिए कि वह एक दूसरे को समय दें । साथ में घूमने जाए समय स्पेंड करें या फिर साथ में कुछ ऐसा करे  जिससे दोनों को बेहतर फील हो इससे दोनों का स्ट्रेस कम होगा गुस्सा भी शांत होगा और दोनों एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे ।
 
 

पति का गुस्सा शांत कैसे करें ? - पति को कैसे मनाए - Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen - Pati Ko Kaise Manaye


पति प्यार से बातें करें:-


पति के प्यार पाने का सबसे अच्छा उपाय यह होता है कि आप अपने पति से प्यार भरी बातें करें । एक दूसरे को पूरी तरीके से समझने का सबसे आसान उपाय यह होता है कि दोनों एक दूसरे से जितना हो सके उतना बातें करें एक दूसरे को समझने की कोशिश करें एक दूसरे को क्या पसंद है क्या ना पसंद है । जब दोनों एक दूसरे की जरूरत को अच्छे से समझ जाएंगे तो लाजमी है कि दोनों एक दूसरे से अच्छे से पेश आएंगे और दोनों में प्यार बढ़ेगा । 
 
पति पत्नी को एक दूसरे से अपने दिल की बात को हमेशा शेयर करना चाहिए जो भी गिले-शिकवे हो उसे शांत मन से आपस में बैठकर सुलझा लेना चाहिए और दोनों को एक दूसरे की रिस्पेक्ट करना चाहिए इससे दोनों में अंडरस्टैंडिंग बढ़ती है और प्यार बढ़ता है।

Conclusion :- Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen


तो हमें उम्मीद है आपको हमारी यह जानकारी Pati Ka Gussa Kaise Shant Karen अच्छी लगी होगी । अगर आपके मन में कोई और सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post