क्या प्यार में फिजिकल होना जरूरी है ?- पूरी जानकारी हिंदी में । Physical Relationship

क्या प्यार में फिजिकल होना जरूरी है ?- पूरी जानकारी हिंदी में । Kya Pyar Mein Physical Relationship Hona Chahiye । Kya Pyar Mein Physical Relationship Zaroori Hai

 

क्या प्यार में फिजिकल होना जरूरी है ?- पूरी जानकारी हिंदी में । Kya Pyar Mein Physical Relationship Hona Chahiye । Kya Pyar Mein Physical Relationship Zaroori Hai
Kya Pyar Mein Physical Relationship Zaroori Hai

 

Relationship Tips : क्या प्यार में फिजिकल होना जरूरी है या नहीं । अगर आप किसी से प्यार करते हैं । तो आप उसके साथ शारीरिक संबंध अपनी इच्छा से बना सकते हैं ऐसा सवाल आपके मन में अक्सर आता होगा। इसका जवाब है सच्चे प्यार में फिजिकल होना जरूरी है 

लेकिन प्यार और फिजिकल रिलेशनशिप दोनों अलग अलग चीज है। प्यार एक एहसास होता है जो दिलों को जोड़ता है जब हम किसी से प्यार करते हैं तो उसको पूरी तरीके से अपना बना लेते हैं । उसका मान सम्मान करते हैं उसके लिए हम हर वह काम करते हैं जिससे उसको खुशी मिलती हो । ठीक ऐसे ही वह भी हमारे साथ करता है।

और अब बात आती है ( Kya Pyar Mein Physical Relationship Zaroori Hai ) फिजिकल रिलेशनशिप की तो सच्चे प्यार में फिजिकल रिलेशनशिप होना चाहिए । यह बहुत जरूरी होता है प्यार को और गहरा बनाने के लिए । रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए फिजिकल रिलेशनशिप से हमें शारीरिक सुख और मानसिक सुख दोनों ही मिलता है । Physical Relationship हर व्यक्ति के जिंदगी का अहम हिस्सा होता है । 
 
सच कहा जाए तो फिजिकल रिलेशनशिप के बगैर जिंदगी अधूरी होती है जहां सच्चा प्यार है । वहां Physical Relationship होना ही चाहिए इसमें कोई दो राय नहीं है । लेकिन फिजिकल रिलेशनशिप कब और क्यों और कहां जरूरत है इस बात को हमें समझना चाहिए । ( Kya Pyar Mein Physical Relationship Zaroori Hai )

 

फिजिकल रिलेशनशिप किसके लिए सही है और किसके लिए नहीं ?


जब दो पार्टनर एक दूसरे से प्यार करते हैं तो उनके बीच फिजिकल रिलेशनशिप होना स्वाभाविक है । लेकिन हम यहां आपको यह बताना चाहते हैं Physical Relationship पति पत्नी के बीच हो तो सही है । लेकिन अगर पार्टनर अनमैरिड है अगर आप शादीशुदा कपल नहीं है और फिजिकल रिलेशन बनाते हैं । तो यह आपके जिंदगी में फायदे कम नुकसान ज्यादा दे सकता है इस बात को आप को समझना होगा ।

अगर आप मैरिड कपल है ?

 
अगर आप शादीशुदा कपल है पति-पत्नी है तो आपके बीच फिजिकल रिलेशन होना स्वाभाविक है । और होना भी चाहिए इससे पति पत्नी का रिश्ता मजबूत होता है। फिजिकल रिलेशनशिप हमें शारीरिक सुख और मानसिक सुख दोनों ही देता है । फिजिकल रिलेशन के बगैर जिंदगी अधूरी होती है सच्चे प्यार में फिजिकल रिलेशनशिप होना चाहिए । और जिंदगी में प्यार को मजबूत बनाए रखने के लिए हमेशा खुश रहने के लिए और जिंदगी को बेहतर ढंग से जीने के लिए पति पत्नी के बीच फिजिकल रिलेशनशिप हफ्ते में एक बार होना चाहिए।

अगर आप Live-in-Relatiosnhip में हैं ?


अगर आप दोनों की शादी नहीं हुई है अगर आप लोग लिव-इन में रह रहे हैं । यानी कि बगैर शादी किए हुए पति पत्नी की तरह एक साथ रहना Live-in-Relatiosnhip कहलाता है । ऐसे में आप दोनों के बीच प्यार को बनाए रखने के लिए फिजिकल रिलेशनशिप होना चाहिए । लेकिन लिव-इन में रहने वाले कपल के बीच प्यार होने पर भी रिश्ता मजबूत हो अक्सर ऐसा नहीं हो पाता है। 
 
क्योंकि आजकल के लड़के लड़कियां लिव इन में रहना ज्यादा पसंद कर रहे हैं । वह बगैर शादी किए हुए पति पत्नी की तरह रहना चाहते हैं ऐसे में उन दोनों के बीच प्यार उतना मजबूत नहीं हो पाता है । जैसा एक शादीशुदा पति पत्नी के बीच होता है छोटी-छोटी बातों पर उनका रिश्ता पल भर में टूट जाता है । ऐसे में अगर आप लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं 
 
अगर आप फिजिकल रिलेशनशिप अपने पार्टनर के साथ बनाते हैं । ऐसे में अगर वह आपका साथ छोड़ कर चला जाए या आप से ब्रेकअप कर ले तो आपकी जिंदगी बर्बाद हो सकती है । खासकर अगर आप एक फीमेल पर्सन है तो 
 
क्योंकि प्यार में Physical Relationship होना स्वाभाविक है । लेकिन अगर आपकी शादी नहीं हुई है और आप फिजिकल रिलेशनशिप अपने पार्टनर के साथ बनाती हैं । तो उसके धोखा देने पर या ब्रेकअप हो जाने पर सबसे ज्यादा नुकसान आपको ही होगा । फिजिकल रिलेशन पति पत्नी के बीच हो तो सही है और यह सामाजिक परंपरा है 
 
लेकिन अगर आपकी शादी नहीं हुई है । और आप फिजिकल रिलेशन बनाते हैं तो समाज इस बात को स्वीकार नहीं करता है इस बात का महिलाओं को ध्यान रखना चाहिए। अगर आप आज के बदलते समय को ध्यान से देखेंगे तो जान जाएंगे । आजकल गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड बनाने का चलन बहुत तेजी से चल रहा है ऐसे में रिश्ते में खटास आ जाए तो ब्रेकअप होना स्वभाविक है । 
 
 
क्योंकि सच्चा प्यार क्या है यह हर किसी को पता नहीं होता । आज कल के युवा आकर्षण को ही सच्चा प्यार समझते हैं । वह पहली नजर में किसी लड़की को देखते हैं या कोई लड़की लड़के को देखती है । और उसे अपना दिल दे बैठती हैं इसे ही लोग प्यार समझने लगते हैं जबकि यह पहली नजर का प्यार नहीं होता है । एक आकर्षण होता है ( सुंदरता की ओर खींच चले जाना ) जिसे लोग प्यार समझने लगते हैं। 

जबकि सच्चा प्यार क्या होता है कोई हमसे सच्चा प्यार करता है । कि नहीं इसके बारे में बहुत कम लोगों को पता होता है इसके ऊपर हमने एक आर्टिकल लिखा हुआ है । अगर आप चाहे तो उसे पढ़ सकते हैं नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके यह जान सकते हैं सच्चा प्यार क्या होता है ?

खासकर लड़कियों को ध्यान रखना चाहिए । अपने बॉयफ्रेंड से या पार्टनर से फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले इस बात का लड़कियों को ध्यान रखना चाहिए। उसका बॉयफ्रेंड बाद में ब्रेकअप ना कर ले या फिर उसका साथ छोड़ कर ना चला जाए । क्योंकि फिजिकल रिलेशन कोई छोटी सी चीज नहीं है जिसे आसानी से भुलाया जा सके । फिजिकल रिलेशन में शरीर से शरीर का संबंध होता है शारीरिक संबंध होता है । जिसे शादी के बाद होना सही माना जाता है । 
 
लेकिन अगर आपकी शादी नहीं हुई है । और आप अपने पार्टनर से शादी से पहले फिजिकल रिलेशन बनाते हैं । तो ये हर हाल में सही नहीं होता है इस बात का लड़कियों को ध्यान रखना चाहिए । आप खुद ही देख सकते हैं आज के समय में बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड बनाने का जो चलन है वह बहुत तेजी से चल रहा है । 
 
आजकल रोज रिश्ते बनते हैं टूटते हैं । इसलिए अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह कभी भी आपसे शादी से पहले फिजिकल रिलेशन बनाने पर जोर नहीं देगा । अगर वह शादी से पहले फिजिकल रिलेशन बनाने पर जोर देता है तो इसका मतलब वह सच्चा प्यार नहीं करता है । इस बात का लड़कियों को ध्यान रखना चाहिए।
 

इसे भी पढ़ें :- पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय क्या क्या है ?

 

Conclusion :- Kya Pyar Mein Physical Relationship Zaroori Hai

तो हमें उम्मीद है आपको हमारी यह जानकारी Kya Pyar Mein Physical Relationship Zaroori Hai अच्छी लगी होगी । अगर आपके मन में कोई और सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post