पति को कैसे खुश रखें ? - इन 5 टिप्स को अपनाकर पति को अपना दीवाना बनाएं - Pati Ko Kaise Khush Rakhe - in Hindi

पति को कैसे खुश रखें ? - इन 5 टिप्स को अपनाकर पति को अपना दीवाना बनाएं - Pati Ko Kaise Khush Rakhe in Hindi

 

पति को कैसे खुश रखें ? - Pati Ko Kaise Khush Rakhe - in Hindi

 

जब एक लड़की शादी करती है तो वह यही सोचती है कि उसका जो होने वाला पति हो वह उससे से बहुत ज्यादा प्यार करेगा उसका ख्याल रखेगा । वह उसे दिल से अपना लेगा और उसकी सारी इच्छाव को पूरी भी करेगा । और यही ख्वाहिश एक पति भी अपनी पत्नी से रखता है कि उस की होने वाली पत्नी उससे बहुत Pyar करेगी उसका सम्मान करेगी उसको हमेशा खुश रखेगी । और उसके परिवार को भी अपनाएगी हर पति पत्नी एक दूसरे से प्यार की उम्मीद रखते हैं । 

और ऐसा होना भी चाहिए क्योंकि शादी के बाद जीवन को आगे बढ़ाने के लिए एक खुशहाल जीवन जीने के लिए पति पत्नी के बीच Pyar होना चाहिए । अगर दोनों में प्यार ना हो तो दूरियां आने लगे तो जिंदगी डगमगाने लगती है और पति पत्नी के Relationship के बीच कड़वाहट आ जाती है । ऐसे में हर Pati-Patni का आपस में कुछ तालमेल होना चाहिए जिससे जीवन को अच्छे से जी सके इसमें आज हम यहां आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिनको अपनाकर आप अपने पति को ना सिर्फ खुश रख सकेंगी बल्कि उनका Pyar भी पा सकेंगी। 

 
 
पति को कैसे खुश रखें ? - Pati Ko Kaise Khush Rakhe - in Hindi

 

पति को कैसे खुश रखें ? | Pati Ko Kaise Khush Rakhe

 
ऐसा होता है हर पत्नी यही चाहती है कि उसका पति खुश रहे और उसको प्यार करें लेकिन आज की भागदड़ भरी जिंदगी में घर की महिलाएं घर के कामकाज को लेकर इतनी व्यस्त हो जाती हैं कि वह अपने पति को समय नहीं दे पाती है । कई बार उनके पति उनसे कुछ कहना चाहते हैं लेकिन वह उनको अनसुना कर देती है। ऐसे में पति पत्नी के रिश्ते के बीच दूरियां आने लगती है हर पत्नी को चाहिए कि वह अपने पति की बातों को गौर से सुने और उन्हें समझे कि पति को क्या चाहिए। तो आइए जानते हैं Pati Ko Kaise Khush Rakhe वह कौन-कौन सी बातें हैं जिनको अपनाकर आप अपने पति को खुश रख सकेंगी
 
 

पति को कैसे खुश रखें ? - Pati Ko Kaise Khush Rakhe - in Hindi


पति के बातों को सुने:-


कई बार ऐसा देखा गया है कि पति अपने पत्नी से कुछ कहना चाहते हैं लेकिन वह कामकाज की व्यस्तता को लेकर के अपने पति की बातों को अनसुना कर देती हैं इससे पति के मन में हीन भावना आने लगती है कि पत्नी अपने पति की इज्जत नहीं करती है । उनकी बातों को नहीं सुनती है जिसके वजह से वह भी अपनी पत्नी को इग्नोर करने लगते हैं जिससे पति पत्नी के बीच दूरियां आने लगती है । इसलिए हर पत्नी को चाहिए कि वह अपने पति से प्यार से बातें करें उन्हें जो भी चाहिए उनसे पूछे उन्हें समझे । 
 
अगर कोई बात गलत भी कह रहे हो तो उनको प्यार से समझाएं ना कि उन पर गुस्सा करें अगर आप प्यार से समझाएंगी किसी भी बात को तो वह समझ जाएंगे । लेकिन अगर आप गुस्से से समझाएंगी तो पति नाराज हो सकते हैं इसलिए पति को कोई भी बात Pyar से करें या फिर आपको उनसे कुछ बात करनी हो या अपनी कोई बात मनवानी हो तो सही समय देखकर मीठे बोल के साथ अपने पति से बातें करें 
 
जिससे वह आपकी बातों को समझेंगे और आपकी इज्जत भी करेंगे । हर पति यही चाहता है कि पत्नी अपने पति की इज्जत करें और उन्हें Pyar करें उनकी बातों को प्यार से सुने । इसलिए पत्नी को भी चाहिए कि अपने पति से अच्छे से बात करें और उनकी बातों को गौर से सुने जिससे पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है और दोनों एक दूसरे की रिस्पेक्ट करते हैं।

 
पति को कैसे खुश रखें ? - Pati Ko Kaise Khush Rakhe - in Hindi


 पैसे बेवजह खर्च ना करें:-


हर पति यही चाहता है कि उसकी पत्नी बेवजह पैसे खर्च ना करें लेकिन महिलाओं को शॉपिंग करना खरीदारी करना है ज्यादा पसंद होता है इसलिए वह कभी कभार अपने पति के आमदनी से ज्यादा खर्च कर देती हैं । जिससे पति को बुरा लग जाता है इसलिए  पत्नी को यही चाहिए कि वह अपने पति के कहे अनुसार ही खर्च करें । क्योंकि पैसे कमाने में बहुत मेहनत लगता है पति अगर जॉब करता है तो पूरे महीने जॉब करने के बाद उसको तनख्वाह मिलती है ऐसे में उस तनख्वाह को वह अगले पूरे महीने की खर्च के लिए बचा करके रखता है । 
 
जिससे वह अगले महीने तक का खर्च उठा सके ऐसे में अगर पत्नी पति के पैसों को फिजूल में बिना किसी खास वजह के खर्च करेगी तो पति गुस्सा हो सकता है । पत्नी से नाराज भी हो सकता है इसलिए पत्नी को यही चाहिए कि अगर कुछ खर्च करना भी पड़े तो अपने पति से पूछ करें । उनकी सलाह लेकर के खर्च करें अगर कोई जरूरी हो तो पति मना नहीं करेंगे लेकिन अगर किसी बात को लेकर पति मना कर रहे हो कि अभी रुक जाने के लिए कुछ समय बाद जो खरीदना है खरीद सकते हो । तो आप उनकी बातों को माने। 
 
एक पति पैसा केवल अपने लिए नहीं बल्कि पूरे परिवार के लिए कमाता है अपने बीवी बच्चों के लिए अपने परिवार के सभी सदस्यों के लिए कमाता है ऐसे में उसकी आमदनी जो भी हो उसी हिसाब से घर के खर्चों को मैनेज करना चाहिए जरूरत से ज्यादा पैसों को खर्च नहीं करना चाहिए इस बात को हर पत्नी को समझनी चाहिए इससे पति खुश होते हैं कि उनकी पत्नी समझदार है और उनके कहे अनुसार चलती है।

 
पति को कैसे खुश रखें ? - Pati Ko Kaise Khush Rakhe - in Hindi

 

पति के कामों में हाथ बटाए:-

 
अगर आप चाहे तो आप अपने पति के काम में हाथ बटा सकती है । जैसे कि अगर आप चाहे तो जॉब भी कर सकती हैं जिससे पति पत्नी दोनों मिलकर कमाए तो घर के खर्च को लेकर के ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी । और पति पत्नी के बीच जो अंडरस्टैंडिंग है वह बनी रहेगी । आज के समय के हिसाब से कमाने वाले घर में कुछ ही लोग होते हैं और परिवार में बहुत सारे मेंबर होते हैं जिनका पालन पोषण घर के जो कमाने वाले होते हैं उनको करना होता है ऐसे में अगर पति पत्नी दोनों मिलकर कमाएंगे घर को अच्छे से चला पाएंगे। 

 
 
पति को कैसे खुश रखें ? - Pati Ko Kaise Khush Rakhe - in Hindi

 

पति के साथ समय बिताएं:-


पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा जो जरूरी होता है वह प्यार है । पति पत्नी के बीच प्यार होना चाहिए प्यार में कभी कोई कमी नहीं आनी चाहिए। हर पति अपनी पत्नी से प्यार की ख्वाहिश रखता है कि पत्नी उनको बहुत प्यार करें प्यार का मतलब Physical Relationship भी होता है और पति यही चाहता है कि उसकी पत्नी उसे फिजिकल प्यार दे ऐसे में अगर आप अपने पति को समय देती है तो यह बहुत अच्छी बात है। 

पति को कैसे खुश रखें ? - Pati Ko Kaise Khush Rakhe - in Hindi



अक्सर ऐसा देखा गया है कि घर की जो महिलाएं होती हैं वह घर के कामकाज को लेकर बच्चों के पालन पोषण में इतनी व्यस्त हो जाती है कि शादी के बाद कुछ सालों बाद उनको पति को समय दे पाने में मुश्किल होती है । लेकिन ऐसे में पति की यही ख्वाहिश रहती है कि पत्नी उन्हें बहुत प्यार करें इसलिए आपको चाहिए कि घर की जिम्मेदारियों के साथ-साथ पति को भी समय दे उनकी बातों को समझे उनके साथ समय बिताएं उन्हें फिजिकल प्यार दे । हफ्ते में एक बार Physical Relation बनते रहना चाहिए । जिससे आपस में तालमेल बने रहता है और दूरियां कभी नहीं आती है। 
 

तो हमें उम्मीद है आपको हमारी यह जानकारी Pati Ko Kaise Khush Rakhe अच्छी लगी होगी । अगर आपके मन में कोई और सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद
RK

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the Comment Box...

Previous Post Next Post